Google

सिंदूर और बिंदी पर उलेमा ने जारी किया फतवा तो एक्ट्रेस नुसरत जहां ने दिया ऐसा करारा जवाब!

नमस्कार दोस्तों! आप सभी का एक बार फिर से हमारे मनोरंजन से भरपूर चैनल पर हार्दिक स्वागत करते हैं। दोस्तों इससे पहले की हम आगे बढ़े मेरी आपसे विनती है की ऊपर दिए गए फॉलो बटन को छू कर हमें फॉलो करें। मेरे प्यारे पाठकों आज के इस आर्टिकल में हम बात कर रहे हैं बंगाली फिल्म एक्ट्रेस और संसद नुसरत जहां की, इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में बनी हुई हैं। दरअसल यह बात 25 जून को नुसरत जहां की सापथ ग्रहण के समय हिन्दू बहू की तरह माथे पर सिंदूर, बिंदी, गले में मंगलसूत्र और पहनावे से जुड़ी हैं। बता दे की एक्ट्रेस और सांसद नुसरत जहां की इस ड्रेसिंग सेंस और लुुक सोशल मीडिया पर फैन्स काफी तारीफ़ कर रहे हैं। तो बही कुछ मुस्लिम धर्म गुरुओं ने नुसरत जहां के इस पहनावे पर आपती जताई है।



बता दें कि नुसरत जहां के खिलाफ फतवा देवबंद के धर्मगुरुओं ने फतवा जारी कर दिया। उनका कहना है कि मुस्लिम लड़कियों को सिर्फ मुस्लिम लड़कों से ही निकाह करना चाहिए। अब इस पर नुसरत ने उन्हें करारा जवाब दिया है। अपने ट्विटर अकाउंट पर नुसरत जहां ने जवाब में लिखा, मैं पूरे भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं, जो जाति, धर्म और पंथ की सीमाओं से परे है। जहां तक मेरी बात है तो मैं सभी धर्मों का समान रूप से सम्मान करती हूं। मैं अब भी मुस्लिम हूं।नुसरत ने आगे लिखा, उन लोगों को इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहिए कि मैं क्या पहनूं और क्या नहीं। आपका विश्वास पहनावे से परे होता है। सभी धर्मों के मूल्यवान सिद्धांतों में विश्वास करने और उन्हें मानना कहीं ज्यादा बड़ी बात है।इससे पहले मुस्लिम धर्मगुरु असद वसमी ने कहा था, जांच के बाद पता चला कि नुसरत ने जैन धर्म के युवक से शादी की है। इस्लाम कहता है कि मुस्लिम की शादी मुस्लिम से होनी चाहिए। नुसरत एक अभिनेत्री हैं और अभिनेता-अभिनेत्री धर्म की फिक्र नहीं करते। जो उनका मन करता है, वही करते हैं। इसी का प्रदर्शन उन्होंने संसद में किया।बता दें कि नुसरत जहां के पति निखिल कोलकाता के बिजनेसमैन हैं। दोनों ने हाल ही में तुर्की में करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों की मौजूदगी में शादी की थी। खबर है कि 4 जुलाई को कोलकाता में दोनों एक भव्य रिसेप्शन पार्टी देंगे




Post a Comment

0 Comments